दिल्ली अपराध: क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को धोखा देने के लिए 3 लोग गिरफ्तार
दिल्ली अपराध: क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को धोखा देने के लिए 3 लोग गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को तीन लोगों को कथित तौर पर अपने क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने की आड़ में उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी को दो लैपटॉप, 20 सेलफोन, एक वायरलेस राउटर, 45 सिम कार्ड और छह डायरी के साथ पाया गया था।

उन्होंने बताया कि प्रतीक बंसल (23) और कुलदीप (26), दोनों जनकपुरी के रहने वाले हैं और जैतपुर के सौरव मिश्रा (27) की पहचान संदिग्धों के रूप में की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब एक पीड़ित ने पांच मार्च को शिकायत दर्ज कराई कि आरोपी ने अपने क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने की आड़ में उसे 34,425 रुपये में से धोखा दिया।  अधिकारी के अनुसार, आरोपी बैंक कर्मचारी बताया जा रहा है। दक्षिण-पूर्व पुलिस उपायुक्त (डीसीपी)  ईशा पांडे ने कहा कि उन्होंने दावा किए गए बैंक खाते के विवरणों की जांच की और पाया कि कई एटीएम से निकाले जाने से पहले पैसे को कई खातों में स्थानांतरित किया गया था।

अधिकारियों को उत्तम नगर पड़ोस में एक संपर्क केंद्र मिलने के बाद बंसल और कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी ने कहा, मिश्रा को उनके घर पर गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपियों ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए झूठा लिंक भेजने की बात स्वीकार की। जांचकर्ताओं के अनुसार, वे लोगों को अपने क्रेडेंशियल्स प्राप्त करने के लिए उस लिंक पर क्लिक करने के लिए मजबूर करते थे।

दवा लेने गई लड़की को दुकान में घसीट कर ले गए बदमाश, और फिर बारी-बारी से करने लगे...

मंदिर से गहने चुराने के लिए दीवार में किया छेद, खुद उसी में फंसकर पकड़ा गया चोर

उर्दू न बोलने पर हत्या ! शाहिद पाशा और उसके साथियों ने चाक़ू घोंप-घोंपकर चंदू को मार डाला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -