बारिश के लिए सिर पर आग रखकर तप कर रहे ये 100 वर्षीय साधू, देखने के लिए उमड़ी भीड़
बारिश के लिए सिर पर आग रखकर तप कर रहे ये 100 वर्षीय साधू, देखने के लिए उमड़ी भीड़
Share:

लखनऊ: प्रचंड गर्मी की वजह से देश के उत्तरी राज्यों में हाहाकार मचा हुआ है. लू की वजह से ब‍िहार, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में मौतों का स‍िलस‍िला लगातार जारी है. भीषण गर्मी से छुटकारा दिलाने के ल‍िए उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक 100 वर्ष के साधु सिर पर आग रखकर और चारों तरफ आग जलाकर तपस्या करने बैठे हैं.

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक 100 वर्षीय साधु लोगों को भीषण गर्मी से छुटकारा दिलाने और जल्द बारिश करवाने के लिए सिर पर आग रख कर और चारों तरफ आग जलाकर तपस्या करने बैठ गए हैं. ज‍िले की सदर तहसील के अंतर्गत आने वाले पिपरा करमचंद गांव में रहने वाले तक़रीबन 100 साल के बुजुर्ग साधु बाबा लखन दास त्यागी जनता के कल्याण और भारी वर्षा की मांग को लेकर अपने स‍िर पर आग और चारों तरफ आग का घेरा बनाकर तप कर रहे हैं. 

वृद्ध साधु बाबा लखन दास त्यागी का कहना है कि वे समाज के कल्याण के लिए और लोगों को प्रचंड गर्मी से निजात दिलाने के लिए यह तपस्या कर रहे हैं. जानलेवा गर्मी और खुले आसमान के नीचे आग जलाकर तप कर रहे साधु के बारे में जब लोगों को भनक लगी तो सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष उनके दर्शन के लिए पहुंच गए.

सर्वाइकल पैन से छुटकारा दिलाएंगे ये आसन..

भारत सरकार ने लिया इन अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय

शेयर बाजार पर भी असर डालेगी मानसून की रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -