कौशांबी में यूकेलिप्‍टस के खेत में लगी आग, किसान का लाखों का नुकसान
कौशांबी में यूकेलिप्‍टस के खेत में लगी आग, किसान का लाखों का नुकसान
Share:

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी के जिला मुख्यालय से सटे गांव कादिराबाद में अचानक यूकेलिप्टस के पेड़ो में आग भड़क उठी. आग लगने से यूकेलिप्टस के लगभग 35 हजार से ज्यादा छोटे-बड़े हरे पेड़ जलकर राख हो गए हैं. स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दिए जाने पर फायर ब्रिगेड की एक गाडी ने मौके पर पहुंच लगभग 1 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर नियंत्रण पाया.

आग के कारण किसान विकास केसरवानी के खेतों में लगे लाखों रुपये के पेड़ों को नुकसान हुआ है. आग लगने की वजहों के बारे में किसान विकास केसरवानी का कहना है कि उसके जमीन के पास प्लाटिंग करने वाले लोग अपने निजी लाभ के लिए पेड़ को कटवाने का दबाव बना रहे थे. पेड़ कटवाने में विफल होने पर उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया है. 

खेत के मालिक विकास चंद्र केसरवानी के अनुसार यूकेलिप्टस के हरे भरे पेड़ो को षड्यंत्र के तहत आग के हवाले किया गया है. एक देव शरण नाम के शख्स हैं, जो उनके खेत के बगल में प्लाटिंग करना चाहते हैं. जिनके कहने पर ही यह आग लगाई गई है. आग लगने से 8 लाख रुपये से अधिक का आर्थिक नुकसान होने की बात कही गई है. लगभग 35 हजार पेड़ उनके और उनके पड़ोसी खेत में मिला कर लगाए गए थे.

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -