अब सुल्तानपुर का नाम बदलेगा प्रशासन, ये होगा नया नाम..
अब सुल्तानपुर का नाम बदलेगा प्रशासन, ये होगा नया नाम..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने के लिए गवर्नर राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. इस पत्र में गवर्नर राम नाईक ने राजपूताना शौर्य फाउंडेशन की मांग का उल्लेख किया है. इससे पहले योगी सरकार ने इलाहाबाद  का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया था.

खत में गवर्नर राम नाईक ने लिखा है कि, राजपूताना शौर्य फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुझसे मुलाकात कर एक पुस्तक 'सुल्तानपुर इतिहास की झलक' और ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने सुल्तानपुर को हेरिटेज सिटी की सूची में शामिल किए जाने और उसका नाम बदलकर कुशभवनपुर किए जाने का आग्रह किया है. इस पुस्तक के आधार पर उचित कार्यवाही किया जाए.

आपको बता दें कि सुल्तानपुर का नाम बदलने की मांग काफी दिनों से उठ रही है. पिछले दिनों सुल्तानपुर नगरपालिका में इस हेतु एक प्रस्ताव भी पारित किया गया था. इससे पहले सुल्तानपुर के लंभुआ से भाजपा विधायक देवमणि ने विधानसभा में जिले का नाम परिवर्तित करने के लिए प्रस्ताव रखा था. देवमणि का कहना था कि अयोध्या से लगे हुए सुल्तानपुर जिले को भगवान श्रीराम के पुत्र कुश द्वारा बसाया गया था और पहले  इसे कुशभवनपुर नाम से जाना जाता था.

खबरें और भी:-

वैज्ञानिकों द्वारा किए गए काम का श्रेय खुद ही ले रहे हैं मोदी : गहलोत

कांग्रेस पर बोला सीएम खटटर ने हमला, कहा- पांच साल पहले यहां गुंडागर्दी, और भ्रष्टाचार का बोलबाला था

अपने गिरेबान में झाँक कर देखें चंद्र बाबू नायडू और पहचाने अपना चरित्र - मोहन बाबू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -