उत्तर प्रदेश में कोरोना से ठीक हुए 5648 मरीज, सक्रीय मामलों में आई कमी
उत्तर प्रदेश में कोरोना से ठीक हुए 5648 मरीज, सक्रीय मामलों में आई कमी
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है, किन्तु इस बीच राहत की बात है कि राज्य में कोरोना वायरस के सक्रीय मामलों से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में सक्रीय कोरोना मामले 3828 हैं, जबकि 5648 लोग अब तक इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया है कि,"राज्य में सक्रीय कोरोना मामले 3828 हैं और 5648 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक कोरोना संक्रमण से 257 लोगों की जान गई है।" उन्होंने बताया है कि, "गुरुवार को राज्य में 12589 नमूनों की जांच की गई। कल पूल टेस्टिंग में 5-5 सैंपल्स के 1036 पूल और 10-10 सैंपल्स के 166 पूल लगाए गए।" अमित मोहन प्रसाद ने आगे कहा कि, "हम आशा कार्यकर्ताओं की सहायता से राज्य में लौटने वाले प्रवासी मजदूरों पर निगाह रख रहे हैं। 12 लाख 80 हजार 833 मजदूर अब तक ट्रैक किए जा चुके हैं, जिनमें से 1,163 सिमटोमेटिक हैं। उनके सैंपल परीक्षण के लिए एकत्र किए गए हैं।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अब तक 9237 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 245 लोगों की मौत हो चुकी हैं। राज्य में 5439 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और कोरोना के 3553 एक्टिव केस मौजूद हैं।

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -