यूपी के पशुपालन मंत्री का बड़ा ऐलान, 200 गाय पालो सरकार प्रतिदिन देगी 6000 रुपए

Jan 11 2019 05:31 PM
यूपी के पशुपालन मंत्री का बड़ा ऐलान, 200 गाय पालो सरकार प्रतिदिन देगी 6000 रुपए

लखनऊ: आवारा पशुओं से तंग आ चुके उत्तर प्रदेश के किसानों के बीच आज प्रदेश के पशुपालन मंत्री एसपी सिंह बघेल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने किसानों को एक प्रस्ताव दिया. उन्होंने कहा है कि पांच बीघे में 200 गायों को पालने के लिए राज्य सरकार 30 रुपये के हिसाब से प्रतिदिन किसानों को 6000 रुपये देगी.

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी, देश के बाकी राज्यों से सड़क संपर्क टूटा

मीडिया खबरों के मुताबिक, अलीगढ़ पहुंचे प्रदेश के पशुपालन मंत्री एसपी सिंह बघेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा ब्रज क्षेत्र की कार्यशाला में सम्बोधन देते हुए कहा कि मैं किसानों की पीड़ा को महसूस कर रहा हूं. किसान फसल रखने के लिए रात-रात भर जागते हुए निगरानी करता है. उन्होंने कहा है कि, ऐसे ही किसी जमाने में डकैतों से बचने के लिए ग्रामीण गांवों में गश्त लगते रहते थे. अब गांवों में जाता हूं तो लोग सड़क, पानी एवं बिजली के स्थान पर गोवंश की समस्या का हल खोजने के बारे में सवाल करते हैं. कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि यही इस समस्या का एक स्थायी समाधान है, इस पर कार्य भी आरम्भ कर दिया गया है.

रक्षा मंत्री पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस

प्रदेश के पशुपालन मंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश ऐसा पहला राज्य है जिसने वर्गीकृत वीर्य पर अमेरिका के एबीसी कंपनी के साथ अनुबंध किया है. उन्होंने कहा है कि वर्गीकृत वीर्य के उपयोग से 92 प्रतिशत बछिया ही पैदा हुआ करेंगी. मंत्री ने कहा है कि पांच माह में हर अस्पताल में वीर्य उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा है कि सूबे की योगी सरकार की इस नीति के अनुसार अगर 10 वर्ष ऐसे ही प्रदेश चलता रहा तो अपना यूपी पशुधन वाला प्रदेश बन जाएगा.

खबरें और भी:- 

 

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी