माँ-बाप खो चुके हिन्दू बच्चे का जबरन करवा दिया खतना..., बना दिया मुस्लिम
माँ-बाप खो चुके हिन्दू बच्चे का जबरन करवा दिया खतना..., बना दिया मुस्लिम
Share:

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद में एक छोटे बच्चे के धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आया है. मामला सोशल मीडिया पर ट्वीट किए जाने के बाद वायरल हो गया, जिसका जवाब देते हुए पुलिस ने कार्रवाई की बात कही है. गाजियाबाद के थाना कवि नगर क्षेत्र में लोहा मंडी में एक कारोबारी के यहां काम करने वाले एक युवक ने इस मामले में बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और पुलिस और यूपी के CM ऑफिस को जानकारी दी. बताया गया है कि 8 से 10 वर्षीय हिंदू बच्चे का जबरदस्ती खतना करा कर उसे मुस्लिम बनाया गया है.

दरअसल बच्चे के माता पिता की एक हादसे में मौत हो गई थी, जिसके बाद बच्चे की परवरिश की जिम्मेदारी एक परिचित को दी गई थी. बच्चे का रेस्क्यू करने वाले लोगों का आरोप है कि, उन्हीं परिचितों ने बच्चे को एक मुस्लिम शख्स के हवाले कर दिया. बस यहीं से बच्चे पर जुल्म और सितम की कहानी शुरू हो गई. नाबालिग बच्चे और उसे मुस्लिम शख्स के पास से रेस्क्यू करने वाले लोगों के मुताबिक, बच्चे को तक़रीब हर दिन मारा पीटा जाता है. मासूम बच्चे के शरीर पर चोट के निशान साफ नज़र आ रहे हैं. बच्चे के अनुसार, एक बार उसके सर पर डंडे से भी मारा गया था और हर दिन उसकी पिटाई की जाती रही है और घरेलू नौकर जैसा काम लिया जाता है. बच्चे से रोजाना झाड़ू पोछा बर्तन मँजवाए जाते थे. बच्चे को रेस्क्यू कराने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने परवरिश कर रहे मुस्लिम शख्स जुल्फीकार से पहले भी इस बात की अपील की थी कि बच्चा हिंदू है, इसका धर्म परिवर्तन ना कराया जाए. लेकिन इसके बाद भी बच्चे को तरह-तरह की यातनाएं देकर घरेलू काम कराए जाते रहे. अब मासूम का खतना करा कर उसे मुस्लिम बना दिया गया है. बच्चे ने कुछ लोगों को इसकी जानकारी दी है कि, उन्हीं लोगों ने इसे मुस्लिम व्यक्ति के पास से रेस्क्यू कर पुलिस और मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) को पूरे मामले की सूचना ट्वीट के जरिए दी.
 
वहीं इस पूरे मामले में पुलिस के अनुसार, ट्वीट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी घटना से जुड़ी. पुलिस शुरूआती जानकारी को आपत्तिजनक बता रही है और बच्चे को अपने पास रख रहे मुस्लिम शख्स को बुलाकर भी पूछताछ कर रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यूपी में धर्म को ढाल बनाकर उपद्रवी लोग लगातर राज्य की शांति व्यवस्था बिगाड़ने पर आमादा हैं, मगर पुलिस की मुस्तैदी और राज्य सरकार की सूझ बुझ से अभी तक धर्म के ठेकेदार अपनी गंदी योजना में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं.

दिल्ली के मशहूर फाइव स्टार होटल में हुई दरिदंगी, पीड़िता ने बयां किया दर्द

शौच के लिए निकली महिला से हैवानियत, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

लूडो के चक्कर में बाप बना हैवान, 8 साल के मासूम की ले ली जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -