16 वर्षीय नाबालिग से शादी करने पहुंचा अधेड़ दूल्हा, दुल्हन ने किया ऐसा काम, भाग निकली बारात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के चोलापुर थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले एक गांव में बुधवार को शादी करने आए 40 वर्षीय अधेड़ दूल्हे को देख दुल्हन भड़क उठी। इस दौरान दुल्हन ने अपने रिश्तेदार से शिकायत की और शादी करने से मना कर दिया। शादी रुकवाने के लिए रिश्तेदार ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया, जिसके बाद कमेटी के लोग पुलिस को लेकर शादी कार्यक्रम वाली जगह पर पहुंची और शादी रुकवा दी। इस बीच पुलिस को आता देख दूल्हा और उसके परिजन सब भाग खड़े हुए।

रिपोर्ट के अनुसार, चोलापुर के एक गांव में दलित परिवार की 16 वर्षीय एक किशोरी की शादी की जा रही थी। दूल्हा राजस्थान से आया था। लेकिन, किशोरी ने जैसे ही दूल्हे को देखा वैसे ही उसने शादी करने से इंकार कर दिया और अपने एक रिश्तेदार से कहा कि वो ये शादी नहीं करना चाहती। रिश्तेदार ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सूचित किया और पूरी बात बताई। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के लोग पुलिस को लेकर विवाह स्थल पर पहुंच गए जिनको देख दूल्हा और उसके परिजन भाग निकले। 

मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी दानगंज अरुण प्रताप सिंह ने युवती की पढ़ाई-लिखाई में मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने किशोरी के परिजनों को भी आगाह किया कि वो बालिग होने तक उसका विवाह ना करें। जानकारी के अनुसार, किशोरी अभी 11वीं कक्षा में पढ़ती है। चाइल्ड वेलफेयर कमीशन की ओर से किशोरी के परिजनों को नोटिस भी भेजा गया है और उनसे लिखित रूप में लिया गया है कि वो बालिग होने पर ही उसका विवाह करेंगे।

8वीं की छात्रा के साथ साहिल समेत 8 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, 50 हज़ार भी ठगे

आगरा: मुस्लिम छात्राओं से परेशान हैं स्कूल की प्रिंसिपल, लगाए गंभीर आरोप

भरतपुर में महिला टीचर के साथ छेड़छाड़, स्कूल के प्रिंसिपल पर ही लगा आरोप

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -