यूपी में 'काल' बनकर गिरी बिजली, अब तक 35 लोगों की मौत

Jul 22 2019 11:18 AM
यूपी में 'काल' बनकर गिरी बिजली, अब तक 35 लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर निरंतर हो रही बरसात और बिजली गिरने की घटनाओं ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. प्रदेश में बारिश के दौरान बिजली गिरने से अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है. रविवार देर शाम तक बिजली गिरने से लगभग 13 अन्य लोगों के भी घायल होने की जानकारी मिली है. बिजली गिरने की घटनाओं में सर्वाधिक मौतें कानपुर और फेतहपुर जिलों में हुई हैं. वहीं बुंदेलखंड के इलाकों भी बिजली गिरने की वजह से हुई मौतों की संख्या अधिक है.

आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, कानपुर और फतेहपुर में 7-7 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं कानपुर देहात में भी एक युवक के मारे जाने की खबर मिली है. बुंदेलखंड के झांसी में 5, जालौन में 4, हमीरपुर में 3 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. पूर्वांचल में गाजीपुर में 2 और जौनपुर में 1 तथा प्रतापगढ़ में एक व्यक्ति की मौत हुई है. चित्रकूट में भी 1 व्यक्ति की जान गई है.

वहीं देवरिया, अंबेडकरनगर और कुशीनगर में सांप काटने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में जन हानि पर दुख व्यक्त किया है और संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को हर पीड़ित के परिवार को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया हैं. सीएम योगी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया है कि, घायल लोगों को पर्याप्त उपचार मिले और राहत कार्यों में कोई लापरवाही न बरती जाए.

अंतरराष्ट्रीय मैडल जीतने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

जल्द होगा एयर इंडिया का निजीकरण, तैयारियों में जुटी मोदी सरकार

पिछले 11 वर्षों से नहीं बढ़ी है मुकेश अंबानी की सैलरी, प्रतिमाह इतना लेते हैं वेतन