जिनेवा में आज से शुरू होगी अमेरिका-रूस सुरक्षा वार्ता
जिनेवा में आज से शुरू होगी अमेरिका-रूस सुरक्षा वार्ता
Share:

 

वाशिंगटन: जिनेवा में सोमवार को होने वाली संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के बीच सुरक्षा वार्ता ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित किया है। सूत्रों के अनुसार, चर्चा नाटो और यूक्रेन में बढ़ते तनाव के साथ-साथ हथियार नियंत्रण, साइबर सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन पर केंद्रित होने की उम्मीद है।

विशेषज्ञ वार्ता की संभावनाओं को लेकर सतर्क हैं, लेकिन इसे अमेरिका-रूस के तनावपूर्ण संबंधों में सुधार के लिए एक उम्मीद का संकेत बता रहे हैं। सिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में, जिनेवा सेंटर फॉर सिक्योरिटी पॉलिसी के निदेशक और 2017 से 2020 तक यूरोप में सुरक्षा और सहयोग संगठन के पूर्व महासचिव थॉमस ग्रेमिंगर ने कहा, "हमें अपेक्षाओं को नियंत्रित करना होगा।"

"यह शानदार है कि हम सोमवार को जिनेवा में इस सामरिक स्थिरता वार्ता का एक और दौर करेंगे।" "मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि वे मिलते हैं और बातचीत करते हैं," उन्होंने कहा, "लेकिन मेज पर चुनौतियों के लिए कोई आसान उपाय नहीं हैं।" ग्रेमिंगर ने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि सोमवार की बैठक आम चिंताओं और अपेक्षाओं को निर्धारित करने का अवसर होगी।" जिनेवा के ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल एंड डेवलपमेंट स्टडीज के प्रोफेसर कीथ क्रॉस ने कहा, "मैं बहुत आशावादी नहीं हूं।" मेरा मानना ​​है कि यह एक लंबी अवधि की बहस की शुरुआत है।

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

कई देशों को एक सूत्र में बांधती है हिंदी

पाकिस्तान में बर्फबारी का प्रकोप, 21 पर्यटकों की गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -