पाकिस्तान में बर्फबारी का प्रकोप, 21 पर्यटकों की गई जान
पाकिस्तान में बर्फबारी का प्रकोप, 21 पर्यटकों की गई जान
Share:

उत्तरी पाकिस्तान में बर्फीले मौसम के मध्य अपनी गाड़ियों में फंसे होने की वजह से तकरीबन 21 पर्यटकों की मौत हो गई। अभी भी लगभग 1,000 गाड़ियों के फंसे होने की वजह से, सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद से 64 किलोमीटर उत्तर पूर्व में मौजूद मुर्री को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने एक वीडियो संदेश में बताया, "15 से 20 सालों में पहली बार इतने बड़े आँकड़े में पर्यटक मुर्री में आए, जिसने एक बड़ा संकट पैदा कर दिया।" मंत्री ने कहा कि तकरीबन 1,000 कारें हिल स्टेशन में फंसी हुई थीं, जिनमें 21 व्यक्तियों की मौत हो गई।"

प्राप्त एक खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए सेना की प्लाटून तथा अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। शुक्रवार की देर रात सरकार ने पर्यटकों की किसी भी प्रकार की आमद को रोकने के लिए स्टेशन की तरफ जाने वाले सभी मार्गों को बंद करने का ऐलान किया।

पीएम इमरान खान ने पर्यटकों की दुर्भाग्यपूर्ण मौतों पर दुख जताया। खान ने एक ट्वीट में कहा, "इस प्रकार की त्रासदियों की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए तहकीकात एवं सख्त नियम बनाने का आदेश दिया गया है।" सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने व्यक्तियों से हिल स्टेशन न आने की अपील की। मंगलवार की रात से आरम्भ हुई बर्फबारी नियमित अंतराल पर जारी रही, जिसने हजारों सैलानियों को आकर्षित किया। पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से कई परिवार सड़कों पर फंस गए हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि 1,00,000 से ज्यादा वाहन हिल स्टेशन में प्रवेश कर गए। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में बच्चों समेत पूरा परिवार अपने बर्फ से ढकी गाड़ियों में मृत पड़े हुए नजर आ रहे हैं।

पाक हिल स्टेशन में 21 पर्यटकों की मौत

1 मार्च को स्टेट ऑफ यूनियन एड्रेस देने के लिए बिडेन ने पेलोसी के निमंत्रण को स्वीकार किया

न्यूयॉर्क में भारी बर्फबारी के कारण कई उड़ाने रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -