स्टीम थेरिपी का उपयोग कर बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

पोर्स को ओपन करने में, स्किन सॉफ्ट करने में, फेस का ब्लड सर्कुलेशन सही करने में स्टीम काफी पुराने टाइम से यूज़ होता आ रहा है. जब हम पार्लर जाते है तो फेशियल के दौरान भी स्टीम दी जाती है. लेकिन हर बार सैलून जाना पॉसिबल नहीं हो पता. तो आज हम आपको एक प्रॉपर तरीके से घर पर स्टीम लेने के तरीके बताने जा रहे है-

हर स्किन टाइप के लिए डिफरेंट हर्ब्स होती है लेकिन अगर आपके पास हर्ब्स नहीं है तो आप ये ऑयल्स को यूज़ कर सकती है. टी ट्री आयल एक एंटी बैक्टीरियल इफ़ेक्ट देती है. ये ऑयली और एक्ने प्रोन स्किन के लिए बेस्ट है. कुछ ड्रॉप्स टी ट्री आयल को उबाल ले फिर सर पर एक तौल डाल कर काम से काम 10 से 15 मिनट तक अपने फेस की स्टीम ले. स्टीम लेने के बाद अपने फेस पर सीरम या मॉइस्चरीज़र अप्लाई करे.

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपsandalwood with chamomile essential oils पानी में उबाल कर उसकी स्टीम ले सकती है. ये आपकी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखता है. एजिंग स्किन के लिए फेंनेल आयल सही रहता है. आप इसकी स्टीम ले सकती है और पा सकती है ग्लोइंग स्किन. एंटीफंगल, एंटीसेप्टिक, और एंटी-इंफ्लेमेटरी ये सभी प्रॉपर्टीज लैवेंडर में रहती है. लैवेंडर आयल की कुछ ड्रॉप्स आपकी स्किन को डस्ट से प्रोटेक्ट करती है.

आलू का रस दूर कर सकता है जोड़ों के दर्द की समस्या

टी ट्री आयल के इस्तेमाल से ठीक हो जाती है मुंह के छालों की समस्या

मोटापे की समस्या को दूर करते हैं ये तेल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -