पूजा-प्रिया के नाम से ID बनाकर करते थे अश्लील चैट, फिर ठगते थे लाखों, साद, अमीन, दिलशाद, हुसैन सहित कई गिरफ्तार
पूजा-प्रिया के नाम से ID बनाकर करते थे अश्लील चैट, फिर ठगते थे लाखों, साद, अमीन, दिलशाद, हुसैन सहित कई गिरफ्तार
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के नूंह में वीडियो कॉल के माध्यम से लोगों को अश्लील चैट में फंसाकर पैसे ठगने के आरोप में 5 लोगों को अरेस्ट किया गया है। ये सभी आरोपी लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया साइट्स पर अकाउंट बनाते थे, फिर लोगों को वीडियो कॉल कर उन्हें अश्लील चैट में फंसाते थे। नूंह पुलिस ने जानकारी दी है कि अश्लील वीडियो में फंसाकर लोगों को धमकाया जाता था कि उनके वीडियो इंटरनेट पर डाल दी जाएगी। बदनामी के डर से सभी लोग आरोपियों को पैसे भी भेज देते थे। ये लोग पूजा, प्रिया, अनुराधा जैसे नामों से ID बनाते थे, और फिर लोगों को फंसाते थे।

रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो कॉल पर ब्लैकमेलिंग करने वाले आरोपियों की शिनाख्त मोहम्मद साद, अमीन, दिलशाद, हुसैन और जाहिद के रूप में की गई है। पुलिस ने उनके कब्जे से 8 मोबाइल फोन और 10 सिम कार्ड भी बरामद किए हैं।  इससे पहले भिवानी शहर के सेक्टर-13 चौकी इलाके में एक बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाकर उससे लगभग 36 लाख रुपये ठगने के मामले में राजस्थान से 8 आरोपियों को पकड़ा गया था। 

पुलिस ने बताया था कि आरोपी राजस्थान के डीग, अलवर और भरतपुर जिलों के निवासी हैं और अंतरराज्यीय गिरोह बनाकर करीब दो साल से लोगों के साथ ठगी कर रहे थे। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। भिवानी SP वरुण सिंगला ने जानकारी दी थी कि सेक्टर-13 निवासी एक बुजुर्ग को लड़की ने वीडियो कॉल किया था और फिर उनका अश्लील वीडियो उतार लिया था, जिसके आधार पर उन्हें ब्लैकमेल कर पैसों मांगे जा रहे थे। उन्होंने बताया कि पीड़ित ने साइबर अपराध थाने में शिकायत दी थी।

SP ने बताया कि ठगी के इस मामले में अलग-अलग नंबरों से फोन कर अश्लील वीडियो को यूट्यूब से हटाने के नाम पर क्राइम ब्रांच, दिल्ली में निरीक्षक व CBI का अधिकारी बताकर 17 और 18 जनवरी को दो दिन के भीतर 36 लाख 84 हजार 300 रुपये ले लिए गए थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बुजुर्ग से 20 लाख रुपये और मांगे थे।

सिंगला ने बताया कि घटना के 48 घंटे के भीतर आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त राजस्थान के डीग निवासी जफर, जिलसाद, नासिर, जफरुद्दीन और अकरम, अलवर के इकबाल और भरतपुर निवासी चंदू और आसिर के रूप में हुई। पुलिस की शुरूआती पूछताछ में पता चला था कि आरोपियों को सोशल मीडिया से साइबर ठगी के लिए एक अंतरराज्यीय गिरोह बना लिया था और लड़कियों के नाम से ID बनाकर कई लोगों को ठग भी लिया था। 

टॉफी का लालच देकर 6 वर्षीय मासूम को कमरे में ले गया शिक्षक, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

15 साल का शातिर बाइक चोर, कर्नाटक पुलिस ने सुधरने के लिए मदरसे भेजा, 3 दिन में वहां से भी हुआ फरार

पार हुई हैवानियत की हदें! चलती कार में लड़की के साथ गैंगरेप, आरोपी फरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -