गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे

गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं. अपनी चाहत को पूरा करने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कभी कभी चेहरे पर ज्यादा चीजों का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना किसी साइड इफेक्ट के आपकी त्वचा का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

1- स्किन के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा की रंगत में निखार आता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए 1 बड़े चम्मच दही को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को क्लींजर की मदद से साफ करें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा और आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन भी साफ हो जाएगी.  

2- नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और साइट्रिक एसिड मौजूद होते हैं. जो त्वचा में निखार लाने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से पानी में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 10 मिनट के बाद अपनी त्वचा को ठंडे पानी से धो लें. इसके बाद अपने चेहरे पर अच्छा मॉश्चराइजर लोशन लगाएं. ऐसा करने से आपको गोरी और खूबसूरत त्वचा मिलेगी. 

3- त्वचा में निखार लाने के लिए कच्चे आलू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. कच्चे आलू में भरपूर मात्रा में स्टार्च मौजूद होता है जो त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी को साफ करके चेहरे में निखार लाने का काम करता है. इसके अलावा आलू के इस्तेमाल से त्वचा में मौजूद दाग धब्बे भी दूर हो जाते हैं. आलू के रस को अपनी त्वचा पर लगा कर सूखने दें.  बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आ जाएगा.

 

केसर के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा

एग वाइट के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम