अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनाये ये वास्तु टिप्स
अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनाये ये वास्तु टिप्स
Share:

अक्सर घर में  बच्चे और बड़े अक्सर बीमार रहते हैं .घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बनाए रखने के लिए इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए-

1-घर के के सामने पेड़ या खंभा होने से घर के बच्चों का स्वास्थय ज्यादातर खराब रहता है. अगर आपके घर के सामने भी पेड़ या खंभा है तो इस वास्तु दोष से बचने के लिए घर के मेन गेट पर रोज स्वस्तिक बनाएं.

2-मेन गेट के सामने गढ्डा हो तो पारिवारिक सदस्यों को मानसिक रोग और तनाव घेरे रहता हैं. इससे बचने के लिए उस गढ्डे को मिट्टी से भर दें.

3-मेन गेट के सामने कीचड़ या गंदगी हो तो परिवार के सदस्य में किसी न किसी तरह की बीमारियों के घिरे रहते हैं. इसलिए, ध्यान रखें कि घर के आस-पास किसी तरह की गंदगी न रहे.

4-मेन गेट के सामने गंदा पानी इकट्ठा रहता हो तो घर के लोगों को कई तरह के रोगों का सामना करना पड़ सकता है. ध्यान रखें कि घर के सामने गंदा पानी जमा न हो सके. ऐसा होने पर तुरंत ही उसे साफ करवा लें.

5-सूखे या कांटेदार पौधों को घर के आंगन में नहीं रखना चाहिए. ऐसे पौधे घर में कई तरह की बीमारियों का कारण बन सकते हैं. घर के आगन में हरे-भरे पेड़-पौधे लगाएंगे तो घर में कम से कम बीमारियां आएंगी. ध्यान रखें उन पेड़-पौधों की नियमित रूप से देख-भाल की जाए.

कपूर दूर करता है वास्तु से जुडी परेशानियों को

ग्रहशांति पूजा ना करवाने से हो सकते है ये नुकसान

प्यार बढ़ाने के लिए बैडरूम में रखे लव बर्ड्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -