इन तरीको के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी आपके हाथो की झुर्रिया
इन तरीको के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी आपके हाथो की झुर्रिया
Share:

हाथ हमारी खूबसूरती का बहुत ख़ास हिस्सा होते है, और लड़किया इन्हे सुन्दर बनाने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाती है. पर हर काम को करने के लिए हाथो का ही इस्तेमाल किया जाता है और आपके हाथ अधिकतर पानी के संपर्क में रहते है, जिसके कारण इन पर समय से पहले ही झुर्रिया आने लगती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके हाथो की झुर्रिया दूर हो जाएगी और आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जायेगे. 

1-अंडे के इस्तेमाल से झुर्रियों को आसानी से दूर किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक अंडे को फोड़ कर उसका सफ़ेद हिस्सा कटोरी में निकाल ले. अब इसमें शहद डालकर अच्छे से मिक्स करे, और फिर ब्रश की सहायता से अपने हाथों पर लगाएं. जब ये अच्छे से सूख जाये और हाथो पर टाइट लगने लगे तो इसे धो लें. धोने के बाद हाथो पर मॉइश्चराइजर लगाएं. नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जाएंगे. आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 3 बार कर सकते हैं. 

2-आलू के इस्तेमाल से भी आप हाथो की झुर्रियों से छुटकारा पा सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक आलू को आंच पर रखकर रोस्ट कर ले. अब इसे पीसकर इसमें जैतून का तेल, शहद और थोडा सा दूध मिला ले, अब इन सबको अच्छे से मिक्स कर ले, और फिर हाथों पर लगाएं. थोड़ी देर के बाद ठन्डे पानी से हाथ धो लें. आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2-3 बार कर सकते हैं.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -