इन तरीको से दूर करे चेहरे से सिस्टिक एक्ने की समस्या
इन तरीको से दूर करे चेहरे से सिस्टिक एक्ने की समस्या
Share:

स्किन के पोर्स बंद होने का कारन धूल-मिट्टी और गंदगी होती है.जिसके कारन चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या हो सकती है.जो स्किन पर दाग-धब्बे पड़ने का कारन बन सकते है.इनको सिस्टिक एक्ने कहा जाता है. सिस्टिक एक्ने देखने में बहुत ख़राब दीखते है.और साथ ही इसमें दर्द की भी समस्या होती है.आज हम आपको सिस्टिक एक्ने से छुटकारा पाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है. 

1-पाउडर के दूध के इस्तेमाल से सिस्टिक एक्ने से छुटकारा पाया जा सकता है.इसके अलावा इसके इस्तेमाल से स्किन में ग्लो भी आता है. इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए थोड़े सी चीनी में थोड़ा पाउडर का दूध मिला ले,अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिला ले.आपका पैक तैयार है.इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दे.जब ये सूख जाये तो इसे ठंड़े पानी से इसे धोकर साफ कर लें. आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2-स्टीमिंग के इस्तेमाल से चेहरे के दाग धब्बो को दूर किया जा सकता है.स्किन पर स्टीम लेने से चेहरे के दाग धब्बो और कील मुंहांसो से छुटकारा पा सकते है.अगर आपके चेहरे के पोर्स साफ होंगे तो स्किन पर सिस्टिक एक्ने की संभावना भी कम हो जाएगी. चेहरे पर भाप लेने के लिए स्टीमर का इस्तेमाल करें. स्टीम लेने से चेहरे पर निखार भी आता है.पर इस बात का हमेशा ख्याल रखे की चेहरे पर ज़्यादा स्टीम ना ले,इससे त्वचा को नुकसान भी पहुंच सकता है. 

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

स्किन से एलर्जी की समस्या को ठीक करता है नारियल का तेल और कपूर

दूध भी पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -