Share:
ये तरीके बना देंगे आपके लटके हुए पेट को स्लिम
ये तरीके बना देंगे आपके लटके हुए पेट को स्लिम

अक्सर देखा गया है की प्रेगनेंसी के बाद महिलाओ का वजन बहुत बढ़ जाता है. कभी कभी तो वजन के कारन पेट इतना बढ़ जाता है की नीचे की तरफ लटकने लगता है. महिलाये अपने वजन को कम करने का बगत प्रयास करती है पर सफल नहीं हो पाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप पहले की तरह बिल्कुल फिट और स्लिम नजर आ सकती है. 
 
1-लटके हुए पेट को वापस अपने शेप में लाने के लिए बादाम और जैतून के तेल को आपस में मिलाकर 15-20 मिनट तक अच्छे से पेट की मालिश करे, कुछ दिनों तक लगातार इस तेल से अपने पेट की मसाज करने से आपका पेट पहले की तरह स्लिम हो जायेगा.
 
2-लटके हुए पेट को ठीक करने के लिए ड्राई ब्रश का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ड्राई ब्रश के नेचुरल रेशे पेट के एक्स्ट्रा फैट को कम करने में मदद कर सकते है.आप इसे शरीर के अन्य हिस्सों पर भी फेर सकते है. ब्रश फेरते समय इस बात का ध्यान रखें कि ब्रश और स्किन दोनों ड्राई होनी चाहिए. 
 
3-अंडे के इस्तेमाल से भी लटके हुए पेट को उसका पुराना आकार दिया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक अंडे को फोड़कर कटोरी में निकाल ले.अब इसे अच्छे से अपने पेट के नीचे वाले भाग पर लगाएं. अब थोड़े से पानी में प्याज डाल दे. अब इसी पानी से पेट पर लगे अंडे को साफ़ करे.हफ्ते में दो बार ऐसा करने से फायदा मिलेगा. 

 

ज़्यादा करेले का जूस पीने से हो सकता है लीवर के ख़राब होने का खतरा

फूलगोभी का रस पीने से मिल सकता है जोड़ो के दर्द से छुटकारा

संतरे का जूस करता है कैल्शियम की कमी को पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -