इन तरीको से दूर करे अपने हाथो की ड्राईनेस
इन तरीको से दूर करे अपने हाथो की ड्राईनेस
Share:

ज़्यादातर लड़किया और महिलाएं अपने हाथों की ड्राईनेस को दूर करने के लिए मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, पर मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बहुत सारे साइड इफेक्ट्स होते हैं. इसलिए अगर आप अपने हाथो की ड्राईनेस को दूर करना चाहती है तो हमारे द्वारा बताये गए उपायों को अपनाये.ये उपाय न केवल आपके हाथो की ड्राईनेस को दूर करेंगे बल्कि आपके हाथो को और भी सुन्दर बनायेगे.

1-अपने हाथो को स्वस्थ करने के लिए माइस्चराइजर और हैंडवॉश का इस्तेमाल करने की बजाय लिक्विड क्लीन्जर्स और सोप बार इस्तेमाल करे.इसके इस्तेमाल से हाथो की ड्राईनेस दूर हो जाती है.इसके अलावा अपनी अंगुलियों और नाखूनों को नियमित रूप से स्क्रब करती रहे.इससे आपके नाखूनों की गंदगी भी दूर हो जाएगी.

2-गंदे नाखुनो को साफ़ करने के लिए फिंगरनेल ब्रशेज का इस्तेमाल करे,ये ब्रश आपके नाखूनों की गंदगी को आसानी से साफ कर देगा. हफ्ते में एक बार अपने नाखुनो की ट्रिमिंग ज़रूर करे.

3-कभी कभी उम्र बढ़ने के कारण हाथो में पिगमेंटेशन की समस्या हो जाती है.अपनी हाथो पर  कालेपन को दूर करने के लिए रोज सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

4-अपने हाथो को सुन्दर और सॉफ्ट बनाने के लिए हर महीने मैनीक्योर करवाये. इससे ना केवल आपके हाथ सुंदर लगेंगे बल्कि आपकी हाईजीन का स्तर भी बढ़ेगा.

लेवेंडर आयल रोकता है बालो का झड़ना

 

स्किन में रेशेज होने पर करे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

गर्मियों में ज़रूरी है स्किन का ख्याल रखना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -