लेवेंडर आयल रोकता है बालो का झड़ना
लेवेंडर आयल रोकता है बालो का झड़ना
Share:

अगर आप अपनी स्किन को चमकदार बनाने के साथ ही धुप से भी सुरक्षित रखना चाहते है तो आपके लिए हमारे द्वारा बताये गए तेलों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. ये तेल आपकी स्किन में चमक बरकरार रखने के साथ हेल्दी भी रखते है. साथ ही सूरज की तेज किरणों से भी आपकी स्किन का बचाव करते है.

आइये जानते है इन तेलों के बारे में-

1-अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपके लिए जोजोबा आयल का इस्तेमाल अच्छा रहेगा. यह स्किन को रूखा होने से बचाता है. एंटी बेक्टेरियल होने के कारण यह स्किन की जलन और खुजली को भी दूर करता है. यह स्किन को अंदर से हाइट्रेट रखता है, जिससे खुजली और रूखापन नहीं होता.  

2-कैलेंडुला आयल स्किन पर बहुत प्रभावी रूप से असर करता है. और साथ ही ये तेल स्किन को हैल्थी भी रखता है. इसके इस्तेमाल से स्किन में चमक आती है. यह तेल आंखों की रोशनी को भी बढ़ाता है और सूजन भी कम करता है. 

3-लैवेंडर आयल सुकून के साथ साथ अच्छी नींद लाने में भी मदद करता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी बेक्टेरियल गुण होने के कारन यह बालों से संबंधित कई समस्याओं से निजात दिलाता है. यह बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करके बालों का झड़ना रोकता है.

4-कैमोमाइल तेल के इस्तेमाल से स्किन को सॉफ्ट और हैल्थी बनाया जा सकता है. यह एक्जिमा, घाव, अल्सर, जल जाने पर, त्वचा में जलन या खुजली होने पर इस तेल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है.

ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये फेस पैक

बेसन दूर करता है चेहरे से टैनिंग की समस्या

चावल के आटे और दूध के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -