इन तरीको से बनाये अपनी मेहँदी के रंग को और भी गहरा
इन तरीको से बनाये अपनी मेहँदी के रंग को और भी गहरा
Share:

मेहँदी के बिना हर दुल्हन का श्रृंगार अधूरा होता है.पर कभी कभी मेहँदी का कलर डार्क नहीं हो पाता है जिससे उसकी सारी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे जिससे आपकी मेहँदी का रंग डार्क हो जायेगा.

1-जब भी अपने हाथो में मेहँदी लगवाए तो उससे पहले अपने हाथों को अच्छे से धोकर साफ कर लें. कभी भी हाथो पर मेहँदी लगवाने से पहले हाथो में कोई लोशन या फिर ऑयल ना लगाए.

2-जब मेहंदी लगाने के बाद  सूख जाए, तो सूखी हुई मेहँदी में चीनी और नींबू का घोल लगाए. इसे लगाने से मेहँदी का कलर डार्क आता है .

3-जब भी मेहंदी को हटाना हो तो उसके आधे घंटे पहले सरसों के तेल से अपने हाथों को भिगो दे. सरसों का तेल हथेलियों पर लगाने से मेहंदी आसानी से निकल जाती है. इसके अलावा यह मेहंदी को डार्क भी करती है.

4-अपनी मेहँदी को सूरज की किरणों से बचा कर रखे.सूरज की रौशनी आपकी मेहँदी को जल्दी सूखा देगी. और आपकी मेहंदी को हल्का बना देगी. डार्क मेहंदी पाने के लिए हमें सूरज की रोशनी से दूरी बनाकर चलना पड़ता है.

5-मेहँदी को अपने हाथो से हटाने के बाद उस पर विक्स या आयोडेक्स लगा लें. विक्स की तासीर गर्म होती है जिसके कारन यह मेहंदी को गहरा रंग दे देता है.

गर्मियों में ज़रूरी है स्किन का ख्याल रखना

दूध के इस्तेमाल से पाए सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -