दूध के इस्तेमाल से पाए सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन
दूध के इस्तेमाल से पाए सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन
Share:

दूध का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन क्या आपको पता है की दूध के इस्तेमाल से त्वचा को भी निखारा जा सकता है. आइये जानते है कैसे दूध हमारी स्किन को फायदे पहुंचाता है.

1-अक्सर लड़किया अपनी स्किन को साफ़ करने के लिए फेशियल क्लींजर का इस्तेमाल करती है. अगर आप चाहे तो दूध का इस्तेमाल फेशियल क्लीन्ज़र के रूप में कर सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए ठंडे दूध को रूई को डुबाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए. फिर थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को साफ़ पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा रिफ्रेश और सुंदर हो जाएगी.

2-सॉफ्ट स्किन पाने के लिए थोड़ा सा कच्चा दूध लेकर उसमे रूई को डुबाकर इसे 10 मिनट के लिए अपनी गर्दन और चेहरे पर लगा रहने दें. थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा कोमल और ग्लोइंग हो जाएगी.

3-अगर आपको स्किन पिगमेंटेशन और टैनिंग की समस्या है तो कच्चे दूध का इस्तेमाल आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा. कच्चे दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो हमारी त्वचा की रंगत को हल्का करने का काम करता है. इसके अलावा दूध  त्वचा की डेड स्किन को दूर करने में भी मदद करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन की टैनिंग को भी दूर कर सकती हैं. आप चाहे तो रोजाना कच्चे दूध को चेहरे पर लगाकर बेहतरीन ग्लो पा सकती हैं.

जानिए क्या है आइस क्यूब के ब्यूटी फायदे-

मुंहासो की समस्या से निजात दिलाते है केसर और तुलसी

जैस्मिन टी दूर करती है मुंहांसो की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -