इन तरीको से निखारे अपने हाथो की ब्यूटी
इन तरीको से निखारे अपने हाथो की ब्यूटी
Share:

बहुत सी लड़किया सिर्फ अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारने में अपना सारा समय लगा देती है जिसके कारण उनके हाथ नज़रअंदाज़ हो जाते है,हाथो पर धायण ना देने के कारण हाथ बदसूरत दिखने लगते है, इसलिए चेहरे की तरह हाथों का ख्याल रखना भी बहुत ज़रूरी होता है,आज हम आपको आपके हाथो को खूबसूरत बनाने के कुछ टिप्स बताने जा रहे है,
 
1- अक्सर बर्तन धोने के कारण हाथो की सुंदरता बिगड़ जाती है इसलिए जब भी बर्तन धोये तो अपने हाथो में दस्ताने पहन ले,इससे आपके हाथो पर डिशवाशर का असर नहीं हो पायेगा.

2- जब भी अपने हाथो पर साबुन का इस्तेमाल  करे तो उसके बाद हाथो पर मॉइस्चराइज करना न भूलें. साबुन से हाथो को धोने के बाद हाथो में  रूखापन आ जाता है जिससे आपके हाथ खुरदरे हो जाते है. इसलिए हाथों को धोने के बाद हमेशा हैंडक्रीम ज़रूरी होता है.

3- ज़्यादा देर तक धुप के संपर्क में रहने के कारण भी हाथो की रंगत में काल्पन आ जाता है,इसलिए जब भी घर से बाहर जाये तो अपने हाथो पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं. इसके अलावा हाथों को हमेशा गलफस से ढक कर रखें.

4- अपने हाथों पर जमी गंदगी को निकालने के लिए नियमित रूप से अपने हाथो को हल्का सा स्क्रब करें. आप चाहें तो हाथो को  स्क्रब करे के लिए माइल्ड क्लींजर या महंगे बॉडी वॉश का इस्तेमाल कर सकती है.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकती है पुदीने की पत्तियां

गुलाबजल दिलाता है स्किन समस्याओ से छुटकारा

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -