जन्माष्टमी के दिन करे ये उपाय
जन्माष्टमी के दिन करे ये उपाय
Share:

जन्माष्टमी का त्यौहार भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है.इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार 15 अगस्त, मंगलवार के दिन पड़ रहा है.हमारे शास्त्रों में बताया गया है की इस दिन श्री कृष्ण भगवान् का जन्म हुआ था.ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है की अगर आप जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न करने के लिए खुश खास उपाय करते है तो इससे माता लक्ष्मी भी प्रसन्न हो जाती हैं और आप पर अपनी कृपा बरसाती हैं. इन उपायों को करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है और साथ ही इन उपायों को करने से धन की भी प्राप्ति होती है.

1-अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते है तो जन्माष्टमी के दिन चावल की खीर बना कर सात कन्याओ को खिलाये,इसके अलावा जन्माष्टमी के दिन से सात शुक्रवार तक माँ लक्ष्मी को सफ़ेद रंग की मिठाई का भोग लगाए.ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्नहोती है और अखंड धन का वरदान देती है.

2-जन्माष्टमी के दिन से सत्ताईस दिन तक लगातार श्री कृष्ण को बादाम और नारियल चढ़ाये,ऐसा करने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाती है.

3-अगर आपके जीवन में पैसो की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए रोज सुबह स्नान करने के बाद किसी राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर पीले फूलो की माला चढ़ाये.ऐसा करने से आपके जीवन से पैसो की कमी दूर हो सकती है.

4-अपने जीवन में सुख और समृद्धि लाने के लिए जन्माष्टमी के दिन श्री कृष्ण को पीले चन्दन में थोड़ा सा केसर और गुलाबजल मिलाकर तिलक लगाए और फिर इसी तिलक को अपने माथे पर भी लगाए.ऐसा करने से मन शांत होता है और जीवनमे सुख और समृद्धि आती है.

 

कुबेर यंत्र को तिजोरी में रखने से नहीं होती है धन की कमी

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर श्री कृष्ण की पूजा के कुछ खास तरीके

लाल फूल चढाने से गणेश जी करते है आपकी हर मनोकामना पूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -