धनलाभ दिलाते है दिवाली के दिन किये जाने वाले ये उपाय
धनलाभ दिलाते है दिवाली के दिन किये जाने वाले ये उपाय
Share:

दिवाली का त्यौहार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के धनतेरस व अमावस्या को मनाया जाता है. ऐसा माना जाता है की ये दोनों ही दिन धन संबंधी उपाय करने के लिए सबसे अच्छे होते है, इस बार धनतेरस 17 अक्टूबर, मंगलवार तथा दीपावली 19 अक्टूबर, गुरुवार को मनाई जा रही है, धनतेरस के दिन देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेरदेव तथा दीपावली पर धन की देवी लक्ष्मी की पूजा करने का नियम है. इस दिन माँ लक्ष्मी के कुछ खास उपाय करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपको मालामाल भी कर सकती हैं.

1- धनतेरस या दीपावली के दिन शाम के समय मां लक्ष्मी का पुरे विधि-विधान के साथ  पूजन करे. और फिर पूजा करने के बाद  मां लक्ष्मी के चरणों में सात पीले रंग की कौड़ियों को रखे. अब आधी रात के समय इन कौड़ियों को अपने घर में किसी भी साफ़ सुथरे कोने में दबा दे, ऐसा करने से आपको बहुत जल्द ही धन लाभ मिलने लगेंगे.

2- अगर आप धन लाभ पाना चाहते है तो आपके लिए कुबेर यंत्र अत्यन्त सफलतादायक साबित हो सकता है, धनतेरस या दीपावली के दिन बेलपत्र के पेड़ के नीचे बैठकर अपने सामने कुबेर यंत्र को सामने रख ले, अब कुबेर मंत्र को शुद्धता पूर्वक जाप करे जिससे ये यंत्र सिद्ध हो जाये. इसके बाद इस यंत्र को अपने गल्ले या तिजोरी में स्थापित कर ले ऐसा करने से दरिद्रता का नाश होकर, प्रचुर धन व यश की प्राप्ति होती है.

घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर देगा मिटटी के कलश का ये उपाय

 

वास्तु के ये उपाए आपके जीवन से धन की समस्या का अंत करते है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -