त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए करें नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल
त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए करें नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए ब्लीच करवाती हैं. ब्लीच करवाने से चेहरे की त्वचा गोरी और खूबसूरत नजर आने लगती है.  मार्केट में मिलने वाले ब्लीच में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो त्वचा को रूखा और बेजान बना देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ब्लीच के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

1- आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं. जो त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कच्चे आलू का छिलका निकाल कर कद्दूकस कर लें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा नेचुरल रूप से गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

2- टमाटर में विटामिन सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो त्वचा के रंग को निखारने में मदद करती है. इसका का इस्तेमाल करने के लिए टमाटर को बीच से काट लें. अब इसके एक भाग में हल्दी लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब टमाटर के टुकड़े से अपने चेहरे की मसाज करें. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

3- खीरा त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. खीरे के इस्तेमाल से त्वचा को ब्लीच किया जा सकता है. इसके लिए एक खीरे को पीसकर उसका रस निकाल लें. अब खीरे के रस में थोड़ा सा नींबू का रस और एलोवेरा जेल डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर बाद इसे साफ पानी से धो लें.

 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -