बारिश के मौसम में जरूर करें इन सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल
बारिश के मौसम में जरूर करें इन सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल
Share:

सूरज की तेज हानिकारक और यूवी किरणों का प्रभाव हर मौसम में त्वचा को नुकसान पहुंचाता है. जब त्वचा सूरज की किरणों के संपर्क में आती है तो इससे त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. जैसे- त्वचा का ढीला पड़ जाना, टैनिंग, झुर्रियां आदि. चेहरे को धूप के असर से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. जिस तरह सर्दी या गर्मी में त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. उसी तरह बारिश के मौसम में भी त्वचा की खास देखभाल करनी पड़ती है. कई लड़कियां बारिश के मौसम में भी रेगुलर सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करते हैं. जिससे त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है. आज हम आपको मानसून के मौसम में इस्तेमाल की जाने वाली सनस्क्रीन लोशन के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- बारिश के मौसम में हमेशा ऐसी सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें जिसमें एसपीएस की मात्रा अधिक हो. एसपीएस युक्त सनस्क्रीन त्वचा को सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाती है. 

2- मानसून के मौसम में जेल वाली सनस्क्रीन का इस्तेमाल अच्छा होता है. इस मौसम में गर्मियों में इस्तेमाल की जाने वाली सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल सही नहीं होता है. 

3- बारिश के मौसम में हमेशा वाटर रेसिस्टेंट वाली सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. यह सनस्क्रीन आपकी त्वचा को बारिश से बचाकर रखेगी. 

4- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो हमेशा जेल या एक्वा बेस्ड सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. 

5- ड्राई स्किन वाले लोगों को लोशन या क्रीम बेस्ड सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -