बच्चे को नजरदोष से बचाने के कुछ आसान उपाय
बच्चे को नजरदोष से बचाने के कुछ आसान उपाय
Share:

छोटे बच्चो पर किसी भी बुरी नज़र और बुरी शक्तियों  का असर बहुत जल्दी होता है. ऐसा इसलिए क्योकि बच्चे बहुत कमज़ोर होते है और उनकी मानसिक स्थिति मजबूत नहीं होती है जिससे कोई भी नकारात्मक शक्ति का असर उनपर सबसे पहले होता है,नज़र लग जाने पर बच्चा अक्सर बीमार रहने लगता है या लगातार रोने लगता है,पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों को बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से  बच्चों की इन समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

1-अगर आपका बच्चा काफी छोटा है और उसको बार-बार नजर लग जाती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को एक चांदी के ताबीज में हनुमानजी के ऊपर चढ़ाये गए सिन्दूर को भर कर काले धागे में डालकर अपने बच्चे के गले में पहना दें. ऐसा करने से कोई भी बुरी नज़र आपके बच्चे को छू भी नहीं पायेगी.

2-बच्चो को बुरी नज़र से बचाने के लिए  मंगलवार के दिन अष्टधातु से बना कड़ा लाकर हनुमानजी की मूर्ति के सामने रख दें. अब इस कड़े पर हनुमानजी के दाएं पैर का सिंदूर लगा दे,अब हनुमानजी की मूर्ति के सामने बैठकर कर हनुमान कवच, बजरंग बाण, हनुमान बाहुक और 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. अब सिद्ध करने के बाद इस कड़े को अपने बच्चे के दाएं हाथ में पहना दें. ऐसा करने से आपके बच्चे पर किसी भी बुरी नज़र का प्रभाव आपके बच्चे पर नहीं हो पायेगा.

 

गणेश चतुर्थी के दिन ना करे चाँद के दर्शन

धन की कमी को दूर करता है सफ़ेद कमल का फूल

जानिए क्या है हरतालिका तीज की पूजन विधि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -