गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार
गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार
Share:

आज के समय में प्रदूषण, धूल, धूप, धुंआ और गलत खान पान के कारन हमारी स्किन की रंगत कही खो सी जाती है जिसके कारन हमारी स्किन बेजान नज़र आने लगती है.आजकल लोगो के पास इतना समय भी नहीं होता की वो अपनी स्किन की सही से देखभाल कर सके जिसके कारन उनका चेहरा अपनी रंगत खोता जाता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की खोयी हुई रंगत को वापस पा सकती है.

1-कभी कभी ज़्यादा स्ट्रेस के कारन हमारी स्किन थकी हुई सी नज़र आने लगती है.ऐसे में एलोवेरा के पत्तों के जेल को निकालकर अपनी स्किन पर लगाए,और जब ये जेल अच्छे से सूख जाये तो ठन्डे पानी से धो दे.ऐसा करने से आपकी स्किन को नयी ताजगी का अहसास होगा और आपके चेहरे की थकान भी दूर हो जाएगी.

2-अपनी स्किन में नेचुरल निखार लाने के लिए ग्रीन टी को पानी में उबाल कर छान ले,अब इसे ठंडा होने के लिए रख दे,जब ये ठंडी हो जाये तो इससे अपने चेहरे को अच्छे से धोये,ऐसा करने से आपके चेहरे से तनाव और थकान दोनों ही दूर हो जायेगे.और आपकी स्किन खिली खिली सी नज़र आएगी.

3-गुलाब जल स्किन को एक नई ताजगी देने का काम करता है.अगर आपको तनाव या थकान महसूस हो रही हो तो रुई के टुकड़े में गुलाबजल को लगाकर अपनी स्किन पर लगाए,ऐसा करने से आपकी स्किन कोमल हो जाएगी और आप खुद को तरोताजा महसूस करने लगेगी.

 

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -