लम्बे बालो के लिए इतेमाल करे रीठा
लम्बे बालो के लिए इतेमाल करे रीठा
Share:

अगर आप भी अपने बालों पर केमिकल युक्त शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं, तो सावधान हो जाये, क्योकि ये शैम्पू आपके बालो को बहुत नुक्सान पहुंचा सकते है. इसलिए अगर आप अपने बालो की खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहती है तो अपने बालो पर हमेशा नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे.

1-बालो की गंदगी दूर करने के लिए 1/4 कप मुल्तानी मिट्टी ले.फिर उसमे नींबू का रस के साथ पानी मिलाकर पेस्ट बना ले. फिर इस पेस्ट को अपने गीलो बालों में लगा ले. फिर 10 मिनट बाद इसे ठन्डे पानी से धो ले.

2-अपने बालो को लम्बा बनाने के लिए गर्म पानी में  बेकिंग सोडा मिलाकर अपने बालो पर शैम्पू की तरह लगाए. इस तरीको को अपनाने से आपके बाल बहुत जल्दी लम्बे हो जायेगे.

3-अपने बालो की पुदीने के पत्तो के पानी से मसाज करे.इसके बाद पानी से बालों को धो लें. अगर बालो में रूसी की समस्या होगी तो दूर हो जाएगी.

4-बालो में रीठा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. अगर रीठा में आंवला पाऊडर को मिलाकर लगाया जाये तो बाल लम्बे घने और काले हो जायेगे. रीठा और आवंला को पानी में डालकर उबाल लें. बाद में इसे छानकर इसके पानी से बालों को धो लें. फिर नार्मल पानी से बालों को धो लें.

हेयर कलर करते वक़्त कुछ बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी

इन तरीको से बनाये अपने बालो को खुशबूदार

खूबसूरती को निखारने के कुछ ख़ास तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -