चेहरे पर करे अनार के छिलके के नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल
चेहरे पर करे अनार के छिलके के नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल
Share:

फैशन के दौर में हम इतने आगे निकल गए है कि स्टाइलिश दिखने के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करते है जिससे कि कई परेशानियों का सामना करना पडता है. ये तो आप अच्छी तरह जानते है कि अनार खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है. इसे खाने से कई तरह की बीमारियों से निजात दिलाता है. इसे खाने से शरीर में खून की कमी की पूर्ति भी होती है. साथ ही एनर्जी लेवल भी बढा देती है, लेकिन

क्या आपको पता है कि यह स्वास्थ्य के साथ-साथ सौंदर्य के लिए काफी फायदेमंद है.

1-त्वचा में होने वाले दाग और पिग्मन्टेशन को हटाने के लिए आपने बाजार से बहुत से प्रोडक्ट इस्तेमाल किए होंगे. उनके बजाए आप अनार के रस को लगा सकती हैं, इसे आप ब्लीच की तरह इस्तेमाल कर सकती है. जो कि एक नेचुरल ब्लीच होता है.

2-स्वस्थ और ग्लोइंग स्किन के लिए आप इसके रस का इस्तेमाल कर सकती है. इसके लिए अनार का रस, अंगूर के बीज का तेल, कच्चे पपीते का रस और कुछ अंगूर के बीज इन सब का पेस्ट बना लें. अब इसे एक घंटे के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर साफ पानी से धो ले. कुछ दिन इसका इस्तेमाल करने पर आपको फर्क नजर आ जाएगा.

3-अनार में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लैमटॉरी तत्व पाए जाते हैं, इसलिए इसमें किसी भी तरह के घाव और उसके निशान भरने की क्षमता होती है.

अब घर में करे अपना पर्ल फैशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -