दांतो का पीलापन दूर करने के लिए करे संतरे के छिलको का इस्तेमाल
दांतो का पीलापन दूर करने के लिए करे संतरे के छिलको का इस्तेमाल
Share:

खूबसूरत मुस्कान हमारे चेहरे की सुंदरता को और भी बढ़ा देती है पर कभी कभी गलत खान पान के कारन हमारे दांत पीले हो जाते है,जो ना तो हमारी सेहत के लिए अच्छे होते है और ना ही हमारी खूबसूरती के लिए. दांतो के पीले होने के कई कारन हो सकते है जैसे-पानी में मौजूद कैमिकल्स, तंबाकू, चाय और कलर्ड फूड्स का ज्यादा सेवन आदि. पर कुछ घरेलू उपायों को अपना कर अपने दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं. 

1-नीम का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है,इसके इस्तेमाल से दांतो के पीलेपन को भी दूर किया जा सकता है. नीम हमारे दांतो से बैक्टीरिया को खत्म करके दांतो को सफ़ेद बनाने का काम करता है,दांतो के पीलेपन को दूर करने के लिए नियमित रूप से  नीम की दातून से दांत साफ करें.

2-अगर आपके दांत बहुत ज़्यादा पीले हो गए है तो संतरे के छिलके और तुलसी के पत्तों को को लेकर धुप में रख कर सूखा ले ,जब ये अच्छे से सूख जाये तो इन्हे पीस ले. अब रोज ब्रश करने के बाद इस पाऊडर से दांतों पर हलकी मालिश करे,कुछ ही दिनों में आपके दांत सफ़ेद हो जायेगे.

3-दांतो का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल भी किया जा सकता है,इसके लिए जब भी ब्रश करे तो उसके बाद अपने दांतो पर थोड़ा सा बेकिंग सोडा दांतों पर धीरे-धीरे रगड़ें. दांतों पर जमी पीली पर्त साफ हो जाएगी.

4-दांतो  को सफ़ेद बनाने के लिए एक गिलास पानी में एक नींबू को निचोड़कर इस पानी में नीम के दातुन को रख कर छोड़ दें. सुबह इसी दातुन से अपने दांतो को रगड़े, इससे दांतों का पीलापन खत्म हो जाएगा. 

 

दांतो की सड़न को दूर करने के कुछ उपाय

आँखों के लिए फायदेमंद होता है सीताफल का सेवन

बर्फ का एक टुकड़ा ठीक कर सकता है आपके दांत का दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -