ओलिव आयल के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा
ओलिव आयल के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा
Share:

आजकल अधिकतर लोग डैंड्रफ की समस्या से परेशान रहते है,बालो में डैंड्रफ होने के कारन बाल कमज़ोर होकर टूटने लगते है,बालो में रूसी की समस्या होने का कारन बालो  की जड़ो में गंदगी का जमना होता है,इसलिए अगर आप अपने बालो को डैंड्रफ की समस्या से बचाना चाहते है तो अपने बालो की सफाई पर विशेष ध्यान दे,आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते है,आइये जानते है क्या है बालो से डैंड्रफ को दूर करने के उपाय-

1-जैतून का तेल हमारी सेहत और ब्यूटी के दोनों इ लिए ही बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से बालो से डैंड्रफ की समस्या को भी दूर किया जा सकता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से ऑलिव ऑयल को एक बर्तन में डालकर अच्छे से गर्म कर ले,फिर इसे थोड़ी देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दे,अब इस तेल से अपने बालो की जड़ो की मसाज करें. मसाज करने के बाद एक टॉवेल को गर्म  पानी में भिगाकर 5 मिनट तक सिर पर बांध कर रखें. इस तरीके को हफ्ते में 2 से 3 बार करें. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

2-मेथी के इस्तेमाल से भी डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, मेथी में भरपूर मात्रा में निकोटिनिक एसिड और प्रोटीन मौजूद होते है जो हमारे बालों की जड़ों को पोषण देने का काम करते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले 2 कप पानी में एक चम्मच मेथी के दानो को डालकर छोड़ दे,सुबह इन दानो को पीसकर इनका पेस्ट बना ले,अब इस पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में  कम से कम 30 मिनट के लिये लगायें. और फिर  घंटे बाद सिर को धो लें इससे आपको डैंड्रफ से राहत मिलेगा. 

 

एस्प्रिन की गोलिया दूर कर सकती है आपकी डैंड्रफ की समस्या

स्किन को यंग बनता है ग्रेप फ्रूट

बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है संतरे का रस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -