ओलिव आयल और अंडे की मदद से बनाये  अपने बालो को स्ट्रैट
ओलिव आयल और अंडे की मदद से बनाये अपने बालो को स्ट्रैट
Share:

कई लड़कियों के बाल बहुत घुंघराले होते है,पर उनको स्ट्रैट बाल बहुत पसंद होते है,अपने बालो को स्ट्रैट करने के लिए लड़किया बहुत सारे तरीको को इस्तेमाल करती है. कई लड़किया तो बालों को स्ट्रेट करने के लिए आप पार्लर में कितने पैसे खर्च कर देती है लेकिन उसके बाद बाल झड़ने जैसी प्रॉब्लम शुरु हो जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनसे आप अपने घर पर ही अपने बालो को स्ट्रैट कर सकती है.

1-नारियल के तेल में थोड़ा सा निम्बू का रस मिलाकर गर्म कर ले,अब इस तेल को अपने बालो में लगाकर लगभग आधे घंटे तक हलके हाथो से मालिश करे. अब अपने पुरे बालो में अच्छे से कंघी करके उलझे हुए बालों को सुलझा लें. अब एक बर्तन में पानी को गर्म करके उसमे एक टॉवल को डुबाकर गीला कर ले और इस टॉवल में अपने बालो को लप्पेट कर बाँध ले. फिर एक घंटे के बाद अपने शैंपू से अपने बालो को धो ले,अब हल्के गीले बालों में ही कंघी कर ले,ऐसा करने से आपके घुंघराले बाल सीधे हो जायेगे. आप चाहे तो नारियल तेल की जगह ऑलिव ऑयल या फिर बादाम का तेल इस्तेमाल कर सकती है.

2-अगर आप अपने बालो को सीधा करना चाहती है तो इसके लिए ऑलिव ऑयल और अंडे का इस्तेमाल करे,अंडे से आपके बाल अच्छे से मॉइश्चराइज हो जाते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो अंडो को फोड़कर निकाल ले,अब इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाये और अच्छे से फेंट ले.अब इसे अपने बालों में लगाकर कंघी से बालों के सीधा कर लें. इसे बालो में लगाने के बाद हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों में बांध ले. और आधे घंटे के बाद अपने बालो को किसी माइल्ड शैंपू से धोकर हल्के गीले बालों में कंघी कर लें. इस तरीके को अपनाने से आपके बाल पूरी तरह से सीधे हो जायेगे.

 

खूबसूरती को बढ़ाते है ये अलग अलग तरह के नोज पिंस

चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -