टोमेटो केचअप का घर की साफ-सफाई में करे ऐसे इस्तेमाल
टोमेटो केचअप का घर की साफ-सफाई में करे ऐसे इस्तेमाल
Share:

हम घर में कोई भी चीज बनाए, टोमेटो केचअप का इस्तेमाल कर टेस्ट को बढ़ाया जाता है. टोमेटो केचअप बच्चो और बड़ो दोनों का ही फेवरेट है. किन्तु यह टेस्ट के साथ दूसरे कामो में भी कारगर है. कॉपर से बनी शो पीस ही नहीं बल्कि इससे बने बर्तनो का भी इस्तेमाल घर मे किया जाता है. कॉपर के बर्तनो में समय के साथ कालापन आ जाता है. इन्हे साफ करने के लिए पहले बर्तनो में कम से कम 20 मिनट तक केचअप लगा कर छोड़ दे, इसके बाद गरम पानी में सूती कपड़ा भिगो कर साफ करे. पूजा में इस्तेमाल में लिया जाने वाला दीपक और दरवाजो पर लगे हेंडल ब्रास के होते है, टोमेटो केचअप की सहायता से इसे आसानी से साफ किया जा सकता है.

टोमेटो केचअप जंग को भी आसानी से साफ कर सकता है. ऐसी स्थिति में जंग वाली जगह पर टोमेटो केचअप को कुछ समय के लिए रगड़े, ऐसे करने से जंग खत्म हो जाएगी.

बगीचे में पेड़ो की कटिंग करने के लिए औजारों का इस्तेमाल किया जाता है, कुछ समय बाद वह भद्दे दिखने लगते है. इन औजारों पर रात भर केचअप लगा कर रखे और सुबह पानी से अच्छी तरह साफ करे. ये औजार पहले की तरह नए दिखने लगेंगे.

ये भी पढ़े

लहसुन की सिर्फ एक कली खाने से होते है ये गजब के फायदे

भोजन के साथ मूंगफली का सेवन करने से दूर होती है दिल की बीमारियां

एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -