इस बार क्रिसमस पर हो रहा तकनीक का भरपूर प्रयोग
इस बार क्रिसमस पर हो रहा तकनीक का भरपूर प्रयोग
Share:

समय के साथ-साथ टेक्नोलॉजी का विकास तेजी से हो रहा है. ऐसी में तीज त्योहारों में भी तकनीक का भरपूर इस्तेमाल देखने को मिल रहा है. हिन्दू धर्म के प्रमुख त्यौहार दीपावली पर तो आपको देशी विदेशी कई तरह के साज-सज्जा के आइटम मिल जाते है लेकिन इस बार भारतीय बाजारों में क्रिसमस को लेकर भी काफी रौनक देखने को मिल रही है. क्रिसमस को देखते हुए मार्केट में क्रिसमस ट्री से लेकर मनमोहक लाइटिंग, कलरफुल स्टार्स, जिंगल बेल, डिजाइनर बॉल, क्रेप रिबन व लड़ियों से दुकाने सज चुकी है.

अब क्रिसमस में कुछ रोज ही बाकी है. अगर आप इस बार अपने घर को स्नो फॉल जैसा लुक देना चाहते है तो आप के लिए बाजार में आइस ट्री मौजूद है. इस ट्री को स्विच ऑन करते ही आपके क्रिसमस ट्री पर बर्फ की चादर छा जाती है. इसी प्रकार म्यूजिकल सांता और डिजाइनर जिंगल बेल भी मार्केट में मौजूद है. इस बार क्रिसमस डेकोरेशन आइटम में तकनीक का भी भरपूर प्रयोग किया गया है.

इन आइटम्स से आप अपने घर को क्रिसमस के मौके पर सबसे बेहतर तरीके से सजा सकते है. अपने घर को डेकोरेट करने के लिए आप बॉल चेन, स्टार चेन, जिंगल बेल व छोटे बड़े कलरफुल स्टार खरीद सकते है. साथ ही आप आइस फॉल वाले क्रिसमस ट्री को भी अपने घर की सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते है.

 

क्रिसमस और नई ईयर मनाने के लिए बेस्ट है uk के ये शहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -