खीरे के इस्तेमाल से पाएं करीना कपूर जैसी ग्लोइंग स्किन
खीरे के इस्तेमाल से पाएं करीना कपूर जैसी ग्लोइंग स्किन
Share:

करीना कपूर का नाम किसी से भी अनजान नहीं है. करीना कपूर को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन माना जाता है. मां बनने के बाद करीना कपूर की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ गई है. करीना कपूर की तरह सभी लड़कियां अपनी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाना चाहती हैं. सभी लड़कियों को ऐसा लगता है कि करीना कपूर महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाती हैं, पर हम आपको बता दें कि करीना कपूर अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए एक्सरसाइज, अच्छी डाइट और कुछ घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं. 

करीना कपूर अपनी त्वचा में निखार लाने के  खीरे के फेशियल का इस्तेमाल करती हैं. खीरे में भरपूर मात्रा में पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा को जवान बनाए रखने में सहायक होते हैं. खीरे का रस त्वचा की जलन को दूर करके ठंडक प्रदान करता है. 

खीरे का फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच ओटमील ले ले. अब इसमें दो चम्मच खीरे का रस, आधा चम्मच दूध और नींबू के रस की कुछ बूंदों को डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. यह पैक त्वचा के लिए फायदेमंद होता है.  

आधा कप खीरे के पेस्ट में एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आप चाहें तो इसमें अंडा भी मिला सकती हैं.

 

जानिए क्या है काजल अग्रवाल की खूबसूरती का राज

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में चाय पीने के नुकसान

तेज धूप में पाए खिली-खिली और चमकदार त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -