करे प्राकर्तिक मॉश्चराइजर का इस्तेमाल
करे प्राकर्तिक मॉश्चराइजर का इस्तेमाल
Share:

नेचुरल चीजों में आपकी त्वचा को सुंदर और जवां बना रखने के ढेर सारे तत्व मौजूद होते हैं. त्वचा की नमी को बनाए रखने के लिए आप कई तरह के मॉइश्चराइजर  का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आपके किचन में ऐसी बहुत सी चीज़ें मौजूद होती हैं जो नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करती हैं. इन चीजों का इस्तेमाल करके आप बिना किसी खर्च के अपनी त्वचा की प्राकृतिक नमी को बनाए रख सकते हैं.

1-नारियल का तेल बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर होता है. यह हर प्रकार की त्वचा के लिए अच्छा होता है. रूखी त्वचा के लिए तो यह बहुत लाभकारी है. नारियल का तेल लगाने से असमय झुर्रियां नहीं आती हैं. 2 चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच शहद और 1 चम्मच संतरे का रस मिलाकर त्वचा पर लगाएं और सूखने पर गुनगुने पानी से धो लें.

2-खीरे में पानी की 95 प्रतिशत मौजूदगी के कारण इसके इस्तेमाल से त्वेचा मॉइश्च राइज रहती है. खीरे के रस को अच्छीन तरह गर्दन और चेहरे पर लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें और इसके बाद सामान्यक पानी से धो लें. त्वचा में ताजगी आएगी और यह मुलायम भी हो जाएगी.

3-बटरमिल्क आपकी त्वचा से डेड स्किन सेल्स को निकालता है जिससे आपकी त्वचा जवां दिखती है. मॉइश्चराइजर के रूप में इसे इस्तेमाल करने के लिए ठंडे बटरमिल्क में मलमल या सूती कपड़ा डुबोएं. इस कपड़े से अपना चेहरा 5 से 10 मिनट तक के लिए ढकें और फिर पानी से धो लें.

पानी पीने के लिए ना करे प्यास लगने का इंतज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -