पानी पीने के लिए ना करे प्यास लगने का इंतज़ार
पानी पीने के लिए ना करे प्यास लगने का इंतज़ार
Share:

आप जितना पानी पियेंगे शरीर उतना ज्यादा ठंडा रहेगा. साथ ही चेहरे की नमी भी बनी रहेगी और बीमारियों से भी बचाव होगा. आइए हम आपको बताते हैं कि पानी पीने के लिए प्यास लगने का इंतजार क्यों न करें. 

1-एक्सरसाइज करने के दौरान पसीने में शरीर का पानी निकल जाता है जिसके बाद प्यास लगना लाजिमी है औऱ एक्सरसाइज के तुरंत बाद पानी पीना शरीर के लिए नुकसानदायक है. ऐसे में अगर एक्सरसाइज करने से पहले पानी नहीं पीते हैं तो एकसरसाइज के दौरान या बाद में पानी की कमी की वजह से बेहोशी भी आ सकती है. तो इन समस्याओं से बचने के लिए एक्सरसाइज से पहले पानी जरूर पीएं.

2-खाने से पहले पानी पीना मतलब अमृत पीना. खाने के बीच में पानी पीना मतलब दवाई खाना. खाने के तुरंत बाद पानी पीना मतलब जहर लेने के सामान होता है क्योंकि खाना खाने के दौरान और खाना खाने के बाद लार ग्रंथि में से ज्वलनशील गैस निकलती है जो खाना पचाने में मदद करती है. लेकिन ये गैस शरीर को काफी गर्म कर देती है. ऐसे में ये ज्वलनशील गैस की वजह से कभी-कभी शरीर डीहाइड्रेट हो जाता है. अगर खाने के बाद ही पानी पी लेते हैं तो ये गैस ठंडी हो जाती है और पाचन क्रिया बाधित हो जाती है जिससे कब्ज की समस्या होती है.

तुलसी से पाए डेंड्रफ से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -