दूध के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत और मजबूत नाख़ून
दूध के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत और मजबूत नाख़ून
Share:

सुन्दर और मजबूत नाख़ून अच्छी सेहत की निशानी होते हैं और लम्बे और मजबूत नाख़ून आपके हाथो की खूबसूरती में चार चाँद  लगाने का काम करते है, पर बहुत से लोगो के नाख़ून बहुत कमज़ोर होते है जो बहुत जल्दी टूट जाते है. लड़किया अपने नाखुनो को मजबूत बनाने के लिए बहुत सारी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है जिससे उनके नाख़ून खूबसूरत और मजबूत बना सकते, पर कोई फायदा नहीं होता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत बना सकती है.
 
1- दूध का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से आपकी हड्डियों, दांत और नाखून भी मजबूत हो जाते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरे में अंड़े को फोड़कर उसके सफेद हिस्से को निकालकर इसमें थोड़ा  दूध मिलाकर अच्छे से फैंट लें अब इसमें अपने नाखुनो को 5 मिनट के लिए डुबो कर रखें. अगर आप हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करती है तो आपके नाखूनों को मजबूती मिलती है और आपके नाख़ून तेजी से बढ़ने शुरू हो जाएंगे. 

2- अगर आपके नाख़ून बहुत कमजोर है और बार बार टूट जाते है तो रोज रात को सोते वक़्त अपने नाखूनों को 5 मिनट के लिए सरसों के तेल में डुबो कर रखें. अगर आप लगातर कुछ दिनों तक लगातार इसे इस्तेमाल करती है तो इससे आपके नाखून बढ़ने शुरू हो जाएंगे, इसके साथ ही इनको मजबूती भी मिलेगी. 

3- बादाम के तेल इस्तेमाल भी नाखुनो के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बादाम के तेल से अपने नाखूनों की मसाज करे, ऐसा करने से नाखुनो का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे नाखून की ग्रोथ तेजी से होती है. अगर आप रात में सोने से पहले अपने नाखुनो की मसाज बादाम के तेल से मसाज करें.

 

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -