आम के फेस पैक से पाए ग्लोइंग स्किन
आम के फेस पैक से पाए ग्लोइंग स्किन
Share:

गर्मियों के मौसम में अक्सर तेज धुप के संपर्क में रहने से स्किन खराब होने लगती है और साथ ही रुखी भी हो जाती है. तेज धुप हमारी त्वचा की नमी छीन लेती है. इसलिए गर्मियों के मौसम में स्किन की ख़ास देखभाल करना और भी जरुरी हो जाता है. धूप के कारण स्किन को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है.जैसे-त्वचा को दाने, टैनिंग और एलर्जी आदि.आज हम आपको  कुछ एेसे फेस पैक बताने जा रहें हैं जो आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते है.

1-सबसे पहले आम को पीसकर पेस्ट बना ले.अब इसमें थोड़ी सी कोल्ड क्रीम और थोड़ा ठंडा दूध मिला ले.अब  इसे अच्छे से मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले .अब इस पेस्ट को अपने  चेहरे पर लगाकर छोड दें. सूखने पर चेहरा धो लें. 

2-तरबूज को पीसकर उसमे दही मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने पर चेहरे को पानी से धो लें. ये पेस्ट आपके चेहरे को मुहासों की समस्या से मुक्ति दिलाने का काम करता है. 

3-टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू के रस में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले.इससे टैनिंग से छुटकारा मिलेगा.

4-ग्लोइंग स्किन पाने के लिए खीरे के रस में शक्कर और दही मिलाकर पेस्ट बना ले.अब इसे अपने चेहरे पर लगा ले. सूखने पर चेहरा ठंडे दूध से धो लें.

 

कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से पाए लम्बे बाल

बच्चे की मालिश के लिए फायदेमंद है ये तेल

स्किन पर करे जेल सनस्क्रीन का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -