नींबू का इस तरह इस्तेमाल करें और बालों को हाइलाइट करे
नींबू का इस तरह इस्तेमाल करें और बालों को हाइलाइट करे
Share:

कई लोगो को बालो में हाइलाइट करने का शौक होता है मगर बाल खराब होने के डर से बालो में कलर नहीं करवाते है. लोगो में ये भ्रम है कि डाई में मौजूद केमिकल से बाल झड़ना शुरू हो जाते है. यदि आप चाहे तो घर में ही बाल रंगने के लिए नींबू का इस्तेमाल कर सकते है. बालो में डाई या हाइलाइट करवाने के बजाय नींबू का इस्तेमाल करे. नींबू से डाई या हाइलाइट करने के लिए बहुत सारे नींबू की जरूरत पड़ेगी. बालो की लंबाई के अनुसार नींबू ले, जिससे कि ये नींबू डाई आपके पूरे बालो में लग जाए. ऐसा भी कर सकते है कि जितने बालो में डाई करना हो उतने ही नींबू ले. जितने नींबू लिए है उसके आधे निम्बू का एक कटोरी में अच्छी तरह से रस निकाल ले.

आधे बचे हुए नींबू को चार टुकड़ो में काट कर एक कप पानी में डाल कर उबालें. इस गर्म नींबू वाले पानी में नींबू जूस मिलाए. जूस और पानी बराबर मात्रा में मिलाएं. यदि आपके बाल बहुत अधिक ड्राय है तो इस पेस्ट को संतरे का जूस और नैचुरल कंडीशनर मिला ले. नैचुरल कंडीशनर के तौर पर एलोवेरा, दही या अंडे का इस्तेमाल करने से भी फायदा होगा. इस पेस्ट को दो भागो में बांट कर एक भाग को स्प्रे वाले बोतल में भरे और दूसरे भाग को अच्छी तरह से बालो में लगाए.

बालो में नींबू के इस पेस्ट को अच्छी तरह से लगाने के बाद उन बालो के हिस्से में स्प्रे का एक्स्ट्रा इस्तेमाल करे, जहां आपको हाइलाइट करना हो. इसके बाद चेहरे पर सनस्क्रीन लगा कर एक घंटे धूप में बैठे. कोशिश करे कि ये उपाय सुबह सात बजे के समय करे. इसके बाद बालो को गुनगुने पानी से धो ले. अब कंडीशनर को बालो में लगाए. दो से तीन मिनट तक इसे सूखने दे. बालो को सूखने दे, ऐसा दो से तीन सप्ताह तक करे, आपके बाल हाइलाइट हो जाएंगे.

ये भी पढ़े

शहद के इन घरेलू उपायों को आजमा कर बढ़ाएं खूबसूरती

घर में मौजूद फलों को इस तरह इस्तेमाल कर बढ़ाएं खूबसूरती

डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए करें घर में ये उपाय

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -