चेहरे पर करे होममेड ब्लीच का इस्तेमाल
चेहरे पर करे होममेड ब्लीच का इस्तेमाल
Share:

ब्लीच का इस्तेमाल चेहरे पर निखार, लाने के लिए किया जाता है.चेहरे पर ब्लीच का इस्तेमाल करने से चेहरे पर मौजूद सभी बाल छिप जाते है जिसके कारन हमारी स्किन में ग्लो आ जाता है.पार्लर में जाकर ब्लीच करवाने में बहुत पैसे खर्च हो जाते है,और हर कोई इतने पैसे खर्च नहीं कर सकता है.इसलिए आज हम आपको कुछ नेचुरल ब्लीच के बारे में बताने जा रहे है ,जिनको आप बहुत आसानी से घर पर ही कर सकती है.इससे आपकी स्किन में निखार तो आएगा ही और साथ ही आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

1-एक अंडे को फोड़ कर उसके सफ़ेद हिस्से को एक बर्तन में निकाल लें. अब इसे अपने चेहरे और गरदन पर अच्छे से लगा ले.जब ये अच्छे से सूख जायेगा तो एक मास्क का रूप ले लेगा.तब इसे धीरे-धीरे अपनी स्किन से  निकालकर अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. 

2-दही में लैक्टिक एसिड की भरपूर मात्रा होने के कारन यह स्किन लाइटनिंग में सहायक होता है.चेहरे पर दही का इस्तेमाल करने के लिए दही को अच्छे से फेंट कर चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर तक हल्के हाथों से मसाज करें. फिर इसे रुई की सहायता से पोछ लें. आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला सकते है. 

3-टमाटर में  भरपूर मात्रा में विटामिन C और  एसिडिक नेचर मौजूद होते है.जो हमारी त्वचा के pH लेवल का संतुलन बनाये रखने में मदद करते है.एक टमाटर के टुकड़े को लेकर उसे अपने चेहरे पर रगड़ें. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. इस बात का हमेशा ध्यान रखें चेहरे को धोने के बाद धूप में बिल्कुल न निकलें.  

 

स्किन से एलर्जी की समस्या को ठीक करता है नारियल का तेल और कपूर

टमाटर की मदद से बंद करे अपनी स्किन के खुले हुए पोर्स

दूध भी पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -