अमरुद के पत्तो से दूर हो जाएगी जुओं की समस्या
अमरुद के पत्तो से दूर हो जाएगी जुओं की समस्या
Share:

अक्सर बालों में जुओं की समस्या हो जाती है.ज़्यादातर ये समस्या छोटे छोटे स्कूल जाने वाले बच्चो में देखि जाती है.बालो में जुएं होने से सर में बहुत ज़्यादा खुजली होती है कभी कभी तो खुजली के कारन सर से खून भी निकल आता है.अगर आप भी जुओं की इसी समस्या से परेशान है तो आज आपको जुओं को दूर करने के कुछ उपाय बताने जा रहे है.
 
1-जुओं की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंमरूद के कुछ ताजा पत्तों को लेकर पीस ले अब इसमें थोड़ी सी हल्दी मिला ले.अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना ले.जब भी अपने बालो को धोये तो इससे पहले इस पेस्ट को अपने बालों पर लगा ले. इससे जुएं से छुटकारा मिलेगा. 

2-नीम के पत्तों को पीसकर सिर पर लगाने से भी जुओं की समस्या दूर हो जाती है.नीम के पत्तो के पेस्ट को हमेशा रात को सोने से 2 घंटे पहले अपने सर में लगाए.

3-अपने सर से जुओं को दूर करने के लिए तुलसी के कुछ पत्तो को पीसकर बालो की जड़ो में लगाएं. बालो में तुलसी का पेस्ट लगाने के बाद सिर पर कपड़ा बांध लें. ऐसा करने से सर की सारी जुएं मरकर कपड़े से चिपक जाएगी.

4-जुओं को मारने के लिए नींबू का रस में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर बालो में लगाए,ऐसा करने से बालो से जुओं की समस्या दूर हो जाती है.

 

कटहल के बीज के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

बालो के लिए फायदेमंद होता है गुड़हल का फूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -