फलो के इस्तेमाल से इस करवाचौथ पर दिखे सबसे खूबसूरत
फलो के इस्तेमाल से इस करवाचौथ पर दिखे सबसे खूबसूरत
Share:

करवाचौथ का त्यौहार आ रहा है, ये त्यौहार शादीशुदा महिलाओ के लिए बहुत खास होता है, इस त्यौहार पर महिलाये सोलह श्रृंगार करती है, हर महिला इस दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है, इसके लिए आज हम आपको फलो के कुछ फेस पैक के बारे में बताने जा रहे है, जिनके इस्तेमाल से आप भी करवाचौथ के दिन सबसे खूबसूरत नज़र आ सकती है.

1- जिन महिलाओ की स्किन ड्राई है उनके लिए केले का फेस पैक सबसे बेस्ट रहेगा,केले का फेस पैक लगाने से स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाती है और आपकी स्किन कोमल और मुलायम बन जाती है .

2- ऑयली स्किन वालो के लिए संतरे के फेस पैक अच्छा होता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए संतरे के रस में थोड़ा सा चंदन पाउडर और एक चम्मच कैलेमिन पाउडर मिला कर पेस्ट बना ले.अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले,इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में चमक आने के साथ साथ दाग-धब्बे भी दूर हो जायेगे और आपका रंग भी साफ हो जायेगा.

3- अपनी स्किन में इंस्टेंट निखार लाने के लिए एक सेब को पीस कर पेस्ट बनाने ले,अब इसमें कच्चा दूध, दूध पाउडर, मुलतानी मिट्टी पाउडर को डालकर अच्छे से मिक्स कर ले,अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद इसे पानी से धो ले यह त्वचा को मुलायम बनाने के साथ ही पीएच बैंलेंस भी बनाए रखता है.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -