करी पत्ते के इस्तेमाल से बनाये अपने सफ़ेद बालों को काला
करी पत्ते के इस्तेमाल से बनाये अपने सफ़ेद बालों को काला
Share:

पहले के समय में बालों के सफ़ेद होने को उम्र की निशानी माना जाता है, पर आज के समय में ऐसा नहीं रह गया है, आजकल  बालों का सफ़ेद होना एक आम समस्या हो गयी है. गलत खान-पान प्रदूषण और केमिकल्स के इस्तेमाल के कारण बाल असमय सफ़ेद हो रहें हैं.

अपने  बालों को काला करने के लिए लोग हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते है, इनके इस्तेमाल से बाल काले तो हो जाते है पर इनमे केमिकल्स की भरपूर मात्रा होने के कारण स्किन को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है.  बालों में हेयर कलर का इस्तेमाल करने से बाल कमजोर और बेजान हो जाते हैं. पर आज हम आपको एक ऐसा  तरीका बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बाल नेचुरल रूप से काले हो जायेगे और इनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

बालों के लिए करी पत्ते का इस्तेमाल एक रामबाण औषधि के रूप में काम करता है, इसके इस्तेमाल से आपके सफ़ेद बाल आसानी से काले हो सकते है, इसके लिए अपने नहाने के पानी के थोड़े से करी पत्तो को डालकर छोड़ दे, और फिर एक घंटे के बाद उस पानी से सिर धो लें. एक बर्तन में नारियल तेल को लेकर गैस पर रख दे, जब ये अच्छे से गर्म हो जाये तो इसमें थोड़े से करी पत्तो को डालकर अच्छे से पकाये, जब पत्ते काले होने लगे तो इसे आंच से उतारकर छान ले, और एक जार में बंद करके रख दे, अब नियमित रूप से इस तेल को अपने बालो में लगाए, लगातार इसके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपके सफ़ेद बाल काले होने लगेंगे.

बालों के लिए फायदेमंद होता है प्याज का रस

बालों को झड़ने से बचाते है दही और बेसन

बालों को कोमल और मुलायम बनाता है दही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -