बालों को कोमल और मुलायम बनाता है दही
बालों को कोमल और मुलायम बनाता है दही
Share:

सर्दियों के मौसम में तेज और सर्द हवाओ के कारण बालों की नमी कही खो जाती है. जिसके कारण बाल बहुत ज़्यादा ड्राई हो जाते है और  बेजान से नज़र आने लगते है. बालों के ड्राई हो जाने के कारण बाल झड़ने लगते है और इसी कारण से बाल में  डैंड्रफ की समस्या सामने लगती है. जिसके कारण बालो की पूरी खूबसूरती खो जाती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से  बाल कोमल हो जाते है और इनकी नेचुरल चमक वापस आ जाती है.

1- बालों के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, बालों की जड़ो में नारियल का तेल लगाने से बाल मजबूत बनते है, और साथ ही इनकी ड्राईनेस भी दूर हो जाती है, अगर आप अपने बालों को कोमल,चमकदार और खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके लिए हफ्ते में दो बार अपने बालो की मसाज नारियल के तेल से करे, और मसाज करने के दो घंटे के बाद अपने बालो को शैम्पू से धो दे.

2- दही बालों में एक बेहतर औषधि के रूप में काम करता है. दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है जो बालों को मुलायम बनाने में सहायक होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से ताजे दही को अपने पुरे बालों में लगाए और इसे  20 मिनट के लिए छोड़ दे, फिर अपने बालों को शैम्पू से धो ले, ऐसा करने से  डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है और साथ ही उन्हें पोषण भी मिलता है. इससे बाल मुलायम व चमकदार भी होते हैं.

 

बालों को झड़ने से बचाता है नारियल का तेल

बालों को काला करने के लिए करे अदरक और शहद का इस्तेमाल

शर्मनाक- श्रद्धांजलि में भी सदन की गरिमा का नहीं रखा ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -