कॉफी के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या
कॉफी के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या
Share:

अक्सर प्रेगनेंसी के बाद या अधिक मोटापे के कारण शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. स्ट्रेच मार्क्स ज्यादातर पेट पर आते हैं. जिसके कारण महिलाएं अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाते हैं. स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने के लिए महिलाएं कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई भी क्रीम स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा नहीं दिला पाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो कोको बटर और कॉफी का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच कोको बटर डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गर्म पानी से धो लें. हफ्ते में चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी इस चीज की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एक चम्मच कॉफी में आधा चम्मच बादाम पाउडर और 3 चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके इससे स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -