ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे लौंग का इस्तेमाल
ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे लौंग का इस्तेमाल
Share:

लौंग भारतीय खाने का एक खास मसाला होती है. इसमें सेहत और ब्यूटी को फायदे पहुँचाने वाले बहुत सारे अहमगुण भी पाए जाते हैं.लौंग में भरपूर मात्रा में प्रोटीन,आयरन,कार्बोहाइड्रेट्स,कैल्शियम,फॉस्फोरस,पोटेशियम,सोडियम,विटामिन ए,सी मैग्नीशियम और फाइबर भरपूर मात्रा में मौजूद होते है.जो बड़ी से बड़ी बीमारी को दूर करने में सहायक होते है..

1-अगर आपको लम्बे समय से खांसी आ रही है तो इसके लिए लौंग बहुत कारगर उपाय है. लौंग खाने से खांसी ठीक हो जाती है.सर्दी-जुकाम होने पर मुंह में साबुत लौंग को रखकर चूसने से आराम मिलता है और साथ ही गले का दर्द भी ठीक हो जाता है .

2-स्किन से जुडी सभी समस्याओ में जैसे- मुंहासों, ब्लैकहेड्स,और व्हाइट हेड्स आदि में लौंग का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए लौंग के तेल को अपने फेसपैक में मिलाकर इस्तेमाल करें .इससे आपकी स्किन से सम्बंधित सारी समस्याए समाप्त हो जाएगी और इसके इस्तेमाल से त्वचा का सांवलापन भी निखर जाएगा.

3-अगर आपके बाल ड्राई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए लौंग से बने कंडीशनर का इस्तेमाल करें. इसके अलावा इसे पानी में गर्म कर उससे बाल धो लें.

 

अब मानसून में भी बनाये अपने बालो को हैल्थी

अब गर्मियों में भी पाए खिली खिली त्वचा

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है पपीता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -