यूएससीडीसी ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जानें यहाँ
यूएससीडीसी ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जानें यहाँ
Share:

भारत बंद दरवाजों के पीछे भी लोगों को घर पर मास्क पहनने के लिए प्रेरित करता है, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि देश में पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके लोगों को बाहरी और इनडोर गतिविधियों के दौरान मास्क पहनने से रोका जा सकता है। जिन लोगों ने दूसरा टीकाकरण लिया है, उन्हें अकेले व्यायाम करने की आवश्यकता नहीं होती है, या जब टीकाकरण और अनिर्दिष्ट लोगों दोनों के साथ बाहर इकट्ठा होते हैं। 

खातों के अनुसार, अमेरिका में लगभग 40 प्रतिशत वयस्कों को अब पूरी तरह से टीका लगाया गया है। "यदि आप पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, तो आप कई चीजें करना शुरू कर सकते हैं जो आपने महामारी के कारण करना बंद कर दिया था," सीडीओ ने कहा। अपने घर के सदस्यों के साथ बाहर जाने, चलने, दौड़ने या बाइक चलाने की अनुमति देने वाली बाहरी गतिविधियों में, पूरी तरह से टीकाकरण किए गए परिवार और दोस्तों के साथ एक छोटी, बाहरी सभा में भाग लें; मंगलवार को देर हो गई। 

पूरी तरह से टीकाकरण किए गए लोग "एक नाई या हेयर सैलून का दौरा कर सकते हैं; एक अनियंत्रित, इनडोर शॉपिंग सेंटर या संग्रहालय में जाएं; सीमित अधिभोग के साथ सार्वजनिक परिवहन की सवारी करें; एक इनडोर मूवी थियेटर में जाएं; एक पूर्ण क्षमता वाली पूजा में भाग लें। सेवा, एक इनडोर कोरस में गाएं; एक इनडोर रेस्तरां या बार में खाएं, एक इनडोर और उच्च-तीव्रता वाले व्यायाम वर्ग में भाग लें "। लेकिन उन्हें खेल के खेल जैसे भीड़, बाहरी कार्यक्रमों में मास्क पहनना चाहिए। सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने एक बयान में कहा कि "लोग इस जानकारी का उपयोग खुद की सुरक्षा और दूसरों की सुरक्षा के लिए व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेने के लिए करेंगे।

अजय ने बढ़ाया कोरोना मरीजों के लिए मदद का हाथ, BMC को डोनेट किए इतने करोड़

महाराष्ट्र में 15 दिन का और बढ़ सकता है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

1 मई से मांगलिक कार्यों में शामिल हो सकेंगे इतने लोग, सामूहिक भोज पर भी प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -